क्‍या आपको भी चाहिए नई कार खरीदने पर 1 लाख रुपये का डिस्काउंट, तो बस फॉलो करें ये स्टेप्स


हाइलाइट्स

आपके पास 15 साल पुरानी गाड़ी है तो इसे स्क्रैप करवा कर सर्टफिकेट जरूर लें.
इसका इस्तेमाल आप नई गाड़ी की खरीद पर डिस्काउंट लेने के लिए कर सकते हैं.
इसके अलावा आपकी नई गाड़ी की रोड टैक्स पर भी भारी छूट मिल जायेगी.

नई दिल्ली. गाड़ी पुरानी हो जाने के बाद लोग इसे बदलकर नई खरीद लेते हैं. क्या आपके पास भी कोई 15 साल से पुरानी गाड़ी उपलब्ध है और इसके बावजूद भी नई खरीदने की सोच रहे हैं. ऐसी स्थिति में आप सीधे तौर पर शोरूम डीलर से लगभग एक लाख रुपये तक डिस्काउंट ले सकते हैं. इसके लिए आपको किसी डिस्काउंट कूपन खरीदने की जरूरत नहीं है. सिर्फ इतना ही नहीं आपको डिस्काउंट लेने के लिए किसी दफ्तर के चक्कर भी नहीं लगाने हैं. किसी भी कंपनी की कोई भी मॉडल गाड़ी की खरीद पर आप बहुत ही आसानी से डिस्काउंट ले सकते हैं. इसके अलावा सरकार की तरफ से रोड टैक्स में भी नई गाड़ी पर छूट मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: छोटी कारों के लिए खतरा हो सकता है बदलाव, जानें मारुति के चेयरमैन क्यों जताई चिंता?

15 साल पुरानी गाड़ी से इस तरह ले सकते हैं पैसे
क्या आपके पास भी 15 साल से पुरानी गाड़ी पार्किंग में जंग खा रही है. इसकी कीमत के बदले आप लगभग 4-6% तक बहुत ही आसानी से हासिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं किसी सर्टिफाइड सरकारी स्क्रैप डीलर से संपर्क कर गाड़ी की स्क्रैपिंग करवा सकते हैं. इससे ना केवल आपको कमाई हो जाएगी बल्कि पार्किंग में नई गाड़ी लगाने के लिए जगह भी बन जाती है. इस स्क्रैप सर्टिफिकेट से आगे भी फायदा उठा सकते हैं.

इस तरह गाड़ी की खरीद पर मिलती है छूट
अधिकारिक स्क्रैप डीलर से गाड़ी की स्क्रेपिंग करवाने के बाद इस सर्टिफिकेट का इस्तेमाल नई गाड़ी खरीदने समय डिस्काउंट लेने में कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं रजिस्ट्रेशन चार्ज के रूप में भी आपको एक भी रुपए देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा आप इस सर्टिफिकेट की मदद से नई गाड़ी की खरीद पर लगभग 6 फीसदी तक डिस्काउंट ले सकते हैं. इस तरह से आपको 15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ी के बदले डिस्काउंट मिल जाती है.

ये भी पढ़ें-  Maruti की इन कारों के मालिक हैं तो जाएं सतर्क! फास्ट ड्राइव करने से बचें, क्योंकि…

रोड टैक्स पर इस तरह ले सकते हैं छूट
बहुत कम लोग ऐसे हैं जो पुरानी गाड़ी की स्क्रेपिंग करवाने के बाद सर्टिफिकेट लेते हैं. अगर आपके पास यह सर्टिफिकेट उपलब्ध हो तो नई गाड़ी खरीदते समय रोड टैक्स में छूट ले सकते हैं. सरकार के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार स्क्रैप सर्टिफिकेट के साथ कमर्शियल गाड़ी खरीदते समय इसपर 15% और पर्सनल पर 25 परसेंट तक रोड टैक्स के रूप में छूट ले सकते है. इसके अलावा इस सर्टिफिकेट की मदद से आगे भी कई तरह की छूट मिल जाती है. जिस तरह से आप हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *