नोट से लेकर कैंडिड स्टोरीज तक, इंस्टाग्राम पर आए कई नए शानदार फीचर्स


Instagram- India TV Hindi

Image Source : FILE
Instagram

यूजर के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए इंस्टाग्राम नए- नए एक्सपेरिमेंट कर रहा है। इंस्टाग्राम अपने यूजर के लिए कई ऐसे नए फीचर लेकर आया है जो उसके प्लेटफॉर्म पर कन्वर्सेशनल अप्रोच को बढ़ाने का काम करेंगे। ये फीचर आपके करीबी दोस्तों के बीच एक मजबूत इंटरेक्शन बनाने में मदद करेंगे। आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

नोट्स: इंस्टाग्राम अपने यूजर के लिए नोट्स फीचर लेकर आया है। ये फीचर यूजर को टेक्स्ट और इमोजी के साथ 60 शब्दों में एक शॉर्ट नोट शेयर करने की सुविधा देता है। इसके लिए इनबॉक्स में जाएं, ऑडियंस को चुनें और पोस्ट कर दें. खास बात ये है ये नोट स्टोरीज की तरह 24 घंटे के अंदर खुद ब खुद गायब हो जाते हैं.

कैंडिड स्टोरीज: इंस्टाग्राम एक नया कैंडिड फीचर भी लेकर आया है। यह फीचर यूजर्स लोगों को तस्वीर लेने के लिए रिमाइंड कराएगा. यह रिमाइंडर सिर्फ उन लोगों को मिलेगा जो अपनी स्टोरी शेयर करना चाहते हैं. अन्य लोगों को ये बिल्कुल डिस्टर्ब नहीं करेगा। आप सेटिंग में जाकर इसे ऑन या ऑफ कर सकेंगे।

ग्रुप प्रोफाइल: इंस्टाग्राम के इस नए और शानदार फीचर की बदौलत यूजर एक नई तरह की प्रोफाइल को क्रिएट और ज्वॉइन कर सकेंगे, जिसके जरिए दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पोस्ट और स्टोरीज शेयर की जा सकेंगी। जब भी कोई कंटेंट ग्रुप प्रोफाइल पर शेयर होगा तो उसे बस ग्रुप मेंबर ही देख सकेंगे। यानी ये पोस्ट यूजर के इंडिविजुअल प्रोफाइल की बजाए ग्रुप प्रोफाइल पर शेयर होगा, जिसे कुछ चुनिंदा लोग ही देख सकेंगे। नया ग्रुप प्रोफाइल बनाने के लिए आपको (+) के आइकन पर क्लिक करके ग्रुप सिलेक्ट करना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *