Friday, March 1, 2024
Home Business सिर्फ ढाई साल में पैसा डबल! कमाई के मामले में इस केमिकल स्टॉक ने...

सिर्फ ढाई साल में पैसा डबल! कमाई के मामले में इस केमिकल स्टॉक ने कमाल कर दिया, अब भी है निवेश का मौका


हाइलाइट्स

लंबी तेजी के बाद गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स के शेयर में 15 फीसदी की गिरावट आई है.
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस शेयर को लेकर 4270 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.
ब्रोकरेज फर्म ने शेयर को स्पेशियलिटी केमिकल सेक्टर के टॉप पिक में रखा है और बाय बरकरार रखी.

मुंबई. शेयर बाजार में मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger Share) के बारे में आपने अक्सर सुना होगा. क्या आप जानते हैं कि आखिर क्या होते हैं ये मल्टीबैगर शेयर. दरअसल कम और लंबी अवधि में निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न देने वाले स्टॉक को मल्टीबैगर कहा जाता है. शेयर बाजार में ऐसे मल्टीबैगर शेयरों की भरमार है, जिन्होंने निवेशकों की तगड़ी कमाई कराई है. ऐसा ही एक शेयर है गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स (Gujarat Fluorochemicals share). केमिकल सेक्टर की इस दिग्गज कंपनी के स्टॉक ने ढाई साल में इसने निवेशकों की पूंजी को करीब 988 फीसदी बढ़ाया है.

हालांकि, पिछले कुछ समय में गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स के शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है. यह शेयर एक महीने में करीब 15 फीसदी टूटा है. ऐसे में इस स्टॉक को खरीदने का एक बेहतर मौका मिल रहा है. 27 दिसंबर को गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स का शेयर 3025 रुपये के भाव पर बंद हुए.

ये भी पढ़ें- 5 साल में 5 गुना, ढाई साल में 10 गुना रिटर्न! रिकॉर्ड तोड़ रहा है ये शेयर, जानिए अब क्या होगा अगला टारगेट? 

दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने दी खरीदी की राय
शेयर में गिरावट के बाद मार्केट एक्सपर्ट्स भी इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं. घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस शेयर को लेकर 4270 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है, यानी शेयर के मौजूदा भाव से 41 फीसदी की तेजी इस शेयर में देखने को मिल सकती है.

कोरोना महामारी के चलते मार्च 2020 में मार्केट में आई गिरावट के दौरान गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स के शेयर का भाव 278.05 रुपये था. ढाई साल बाद अब यह शेयर 988 फीसदी उछाल के साथ 3025 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है. इस साल 12 मई को यह स्टॉक 2105.15 रुपये के भाव पर था जो इसका साल का निचला स्तर है. लेकिन 5 महीने में शेयर का भाव करीब दोगुना हो गया. 6 अक्टूबर 2022 को गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स के शेयर 4172.95 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए थे.

बेहतर बिजनेस और जबरदस्त डिमांड की संभावना
वैल्यूएशन के हिसाब से ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को यह शेयर काफी किफायती लग रहा है. वहीं, फाइनेंशियल 2023-24 में इसका नेट प्रॉफिट 41 फीसदी की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट से बढ़ने की उम्मीद है.

बैट्रीज के बढ़ते इस्तेमाल, सोलर पैनल्स और ग्रीन हाइड्रोजन की बढ़ती जरुरतों के बीच फ्लोरोपॉलीमर्स केमिकल के कारोबार में मजबूती आएगी और इसका फायदा गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स को भी मिलेगा. इन अहम बातों को ध्यान में हुए ब्रोकरेज फर्म ने स्पेशियलिटी केमिकल सेक्टर के टॉप पिक में इसे रखा है और बाय रेटिंग को बरकरार रखा है.

Tags: BSE Sensex, Multibagger stock, Nifty50, Stock market today



Source link

RELATED ARTICLES

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...

VW stock slumps as automaker forecasts slowing sales growth

Volkswagen shares slumped Friday afternoon...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...

VW stock slumps as automaker forecasts slowing sales growth

Volkswagen shares slumped Friday afternoon...

Regional bank stocks dragged down by NYCB

Regional bank stocks were lower...