10 साल में 5500 गुना रिटर्न! 10,000 लगाए साढ़े 5 लाख रुपये कमाए, अब भी है कमाई का मौका


हाइलाइट्स

SRF लिमिटेड का शेयर 52-सप्ताह के हाई 2,864.35 से 19 फीसदी नीचे है. 
निर्मल बंग सिक्योरिटी ने शेयर पर पॉजिटिव रूख के साथ रिपोर्ट जारी की है.
अन्य ब्रोकरेज हाउस ने 2,844 रुपये के लक्ष्य के लिए शेयर ‘खरीदने’ की सलाह दी है.

मुंबई. शेयर बाजार में पिछले कुछ सालों में कई स्टॉक्स ने मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Stock) देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इसी कड़ी में नाम जुड़ा है केमिकल कंपनी के शेयर SRF लिमिटेड का, जिसने 10 वर्षों में अपने निवेशकों को 5560 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है. हालांकि, वर्तमान में यह स्टॉक अपने 52-सप्ताह के हाई 2,864.35 रुपये से 19 फीसदी नीचे आ गया है. इस शेयर ने 14 सितंबर को एक साल का उच्च स्तर बनाया था.

आज एनएसई पर एसआरएफ लिमिटेड का शेयर मामूली गिरावट के साथ 2322 रुपये पर बंद हुआ, जबकि बीएसई पर इसका भाव 2324 रुपये रहा. ब्रोकरेज हाउस ने बेहतर प्रदर्शन को लेकर एसआरएफ पर अपना बुलिश रुख बरकरार रखा है.

ये भी पढ़ें- छोटे शेयर का बड़ा धमाल, 1 साल में दोगुना कर दी निवेशकों की दौलत, अब देगा ₹100 का डिविडेंड

निर्मल बंग सिक्योरिटी ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि स्पेशलिटी केमिकल्स बनाने वाली इस कंपनी के पास ऑर्डर बुक काफी ठोस बनी हुई है और विकास की गति आगे भी जारी रहने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस ने कहा, “केमिकल के अलावा मध्यम अवधि में कंपनी के लिए फ्लोरो पॉलीमर सेगमेंट बेहतर अवसर बनकर उभर सकता है और हम आने वाले दिनों में प्रमुख कैपेक्स प्लान के ऐलान की उम्मीद करते हैं. जबकि बीओपीईटी स्प्रेड में दबाव के कारण पैकेजिंग फिल्म्स व्यवसाय में मार्जिन
दबाव में है, हमारा मानना ​​है कि कंपनी की 75% फेयर वैल्यू उचित केमिकल बिजनेस से हासिल होती है, जो हर तिमाही में अपेक्षाओं से ज्यादा होता है.”

वहीं, एक अन्य ब्रोकरेज हाउस CITI ने 3,125 रुपये के लक्ष्य के साथ एसआरएफ के शेयर पर बाय कॉल दी है. कंपनी अपने रासायनिक व्यवसाय का विस्तार जारी रखे हुए है. हालांकि, पैकेजिंग फिल्मों के समग्र प्रदर्शन पर दबाव बने रहने की संभावना है. B&K Securities भी केमिकल स्पेस के चुनिंदा शेयरों पर बुलिश है और SRF को 2,844 रुपये के लक्ष्य के लिए ‘खरीदने’ की सलाह दी है.

बता दें कि पिछले कुछ सालों में आईटी, केमिकल, ऑटो समेत कई सेक्टर्स में काम करने वाली कई कंपनियों के शेयर्स ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिए हैं. यह रिटर्न पारंपरिक बचत योजनाओं में मिलने वाले ब्याज से कई गुना ज्यादा है.

Tags: BSE Sensex, Multibagger stock, Nifty50, Stock market today



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *