Friday, March 1, 2024
Home Business Business Idea: अपने शौक को बनाएं कमाई का जरिया, घर से शुरू...

Business Idea: अपने शौक को बनाएं कमाई का जरिया, घर से शुरू करें मोटे मुनाफ़े वाला ये बिजनेस


हाइलाइट्स

अगर आपको डेकोरेशन का काम पसंद है तो आप इस शौक को कमाई का जरिया बना सकते हैं.
गिफ्ट बास्केट एक टोकरी होती है जिसमें अलग-अलग तरह की चीजें रखी जाती है.
ज्यादातर लोग शादी, बर्थडे, सालगिरह या अन्य किसी अवसर पर गिफ्ट बास्केट बनवाते हैं.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बाद वर्क फ्रॉम होम का चलन काफ़ी तेज हुआ है. ज्यादातर लोग यही चाहते हैं कि उन्हें घर से काम करने की सुविधा मिले. अगर आप भी रोज साइट पर जाकर काम करने से ऊब गए हैं और घर से ही कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं. दरअसल, हम गिफ्ट बास्केट के बिजनेस के बारे में.ल बात कर रहे हैं.

डेकोरेशन का काम करना कई लोगों का शौक होता है. अगर आपको भी यह काम पसंद है तो आप इस शौक को कमाई का जरिया बना सकते हैं. इस बिजनेस को आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं. इसकी सबसे खास बात ये हैं कि इस बिजनेस को शुरू करने में लागत बहुत कम आती है और आपकी कमाई भी पहले दिन से ही शुरू हो जाती है.

ये भी पढ़ें – प्री-मैच्योर फैसिलिटी के साथ ये बैंक दे रहा FD पर 7.90 फीसदी की ब्याज दर

कैसे करें इस बिजनेस की शुरुआत?
गिफ्ट बास्केट एक टोकरी होती है जिसमें अलग-अलग तरह की चीजें रखी जाती है. ये बास्केट ऑन डिमांड भी तैयार की जाती है और नार्मल चीजों को इकट्ठा करके भी बनाई जाती है. आप बाजार से सामान खरीदकर उसे टोकरी में अच्छे से सजा सकते हैं. आपको बाजार से रिबन, रैपर, चमकिले कवर, स्टीकर, टेप आदि सामग्री खरीदनी होगी जिसके बाद आप आसानी से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं. मार्केट से थोक भाव मे सामान खरीदकर उससे ज्यादा संख्या में टोकरियां बनाने से आपका मुनाफ़ा काफ़ी बढ़ जाएगा. इस बिजनेस को आप सोशल मीडिया के जरिए भी प्रमोट करके ऑर्डर ले सकते हैं.

मार्केट में है भारी डिमांड
आजकल हर छोटे-बड़े मौके पर लोगों को गिफ्ट देने का चलन काफ़ी बढ़ गया है. ज्यादातर लोग शादी, बर्थडे, सालगिरह या अन्य किसी अवसर पर गिफ्ट बास्केट बनवाते हैं. इस बिजनेस का शुरू करने के लिए आपको अपनी नौकरी भी छोड़ने की जरूरत नहीं है और लंबी पूंजी भी नहीं लगेगी. कम लागत में यह आपको मोटी कमाई करा सकता है. ऑन डिमांड गिफ्ट बास्केट तैयार करने में भी आपको काफ़ी मुनाफ़ा हो सकता है. बास्केट दुकानदार को बेचने की बजाय आप कस्टमर से सीधे ऑर्डर ले सकते हैं.

Tags: Business at small level, Business ideas, Business news, Business news in hindi, Business opportunities, Money Making Tips



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular