Dharmaj Crop Guard IPO : बोली लगाने का आज आखिरी दिन, GMP में आया उछाल, जानिए ब्रोकरेज क्‍यों दे रहे हैं पैसा लगाने की स‍लाह


हाइलाइट्स

पात्र निवेशकों के डीमैट खातों में 6 दिसंबर तक शेयर जमा कर दिए जाएंगे.
धर्मज क्रॉप के आईपीओ की 8 दिसंबर को बाजार में लिस्टिंग होने की उम्मीद है.
एलारा कैपिटल (इंडिया) और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल ऑफर के लीड मैनेजर हैं.

नई दिल्‍ली. एग्रोकेमिकल कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड के आईपीओ (Dharmaj Crop Guard IPO) में बोली लगाने का आज आखिरी दिन है. कंपनी का आईपीओ 28 नंवबर को खुला था. दो दिन में यह आईपीओ 5.97 गुना भरा है. वहीं, खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्‍से के लिए 7.75 गुना बोलियां मिली हैं. निवेशकों के साथ ही ग्रे मार्केट में भी आईपीओ के अनलिस्‍टेड शेयरों को अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है. आज आईपीओ के शेयरों का जीएमपी (Dharmaj Crop Guard IPO GMP) कल के मुकाबले 7 रुपये बढ़ा है.

इस इश्यू के जरिये कंपनी ने 251.15 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. इसमें 216 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, वहीं ऑफर फॉर सेल के जरिए प्रमोटर 14.83 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे. आईपीओ का ऑफर प्राइस 216-237 रुपये प्रति शेयर है. निवेशक न्यूनतम 60 शेयरों और उसके बाद 60 शेयरों के गुणक में बोली लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-   Share Market Opening : नई ऊंचाई पर पहुंचा बाजार, सेंसेक्‍स 62,800 के करीब, इन शेयरों में दिख रही तेजी

चढ़ रहा है जीएमपी
धर्मज क्रॉप आईपीओ के अनलिस्टिड शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम रोज बढ़ रहा है. कल जहां इसका जीएमपी 45 रुपये था, वहीं आज यह बढ़कर 52 रुपये (Dharmaj Crop Guard IPO GMP) हो गया है. इस तरह आज जीएमपी में 7 रुपये का उछाल आया है. बाजार जानकारों का कहना है कि सकारात्‍मक बाजार संकेतों और निवेशकों के अच्‍छे रुझान के कारण जीएमपी में उछाल आया है. अगर जीएमपी के हिसाब से देखें तो धर्मज क्रॉप के शेयर अपने इश्‍यू प्राइस से करीब 12 फीसदी प्रीमियम पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-   सुंदरम होम फाइनेंस ने FD पर बढ़ाई ब्याज दरें, 6.65% की जगह मिलेगा 7.15% इंटरेस्ट

क्‍या लगाएं पैसा
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनलिस्टिड असेट्स के को-फाउंडर मनीष खन्‍ना ने निवेशकों को इस इश्‍यू में पैसा लगाने की सलाह दी है. खन्‍ना का कहना है कि पिछले तीन वर्षों में कंपनी की रेवेन्‍यू ग्रोथ अच्‍छी रही है. सालाना आधार पर कंपनी का मार्जिन भी इस अवधि में सुधरा है. प्रतिर्स्धियों के मुकाबले, इसका वैल्‍यूएशन भी आकर्षक है.

ये भी पढ़ें-   शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ दिन, BSE पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप पहली बार ₹287 लाख करोड़ हुआ

अनलिस्टिड अरेना डॉट कॉम के संस्‍थापक अभय दोषी का कहना है कि धर्मज क्रॉप गार्ड एग्रोकेमिकल फार्मूलेशन का निर्माण, वितरण और मार्केटिंग करने वाली प्रमुख कंपनी है. कंपनी की घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में पहुंच है. कंपनी की बढि़या ग्रोथ और इश्‍यू के छोटे साइज को देखते हुए इसे अच्‍छी बोलियां मिलने की उम्‍मीद है.

 (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: IPO, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *