Earning Opportunities : अगले हफ्ते मिलेगा पैसे कमाने का मौका, 1087 करोड़ रुपये के खुलेंगे 2 आईपीओ


नई दिल्ली. कई कंपनियां आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के माध्यम से धन जुटाने के लिए अपने सार्वजनिक निर्गम लेकर आ रही हैं. अगले हफ्ते दो कंपनियों के 1 हजार करोड़ रुपये के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के खुल रहे हैं. आप धर्मज कॉर्प गार्ड (Dharmaj Crop Guard) और यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) के इश्यू में पैसे लगा सकते हैं. ये दोनों आईपीओ 1087 करोड़ रुपये के हैं. इन दोनों ने ही प्राइस बैंड के पर प्राइस के हिसाब से खुदरा निवेशकों को कम से कम 28645 रुपये लगाने होंगे.

बता दें कि इस साल यानी 2022 में अबतक 22 कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आई हैं. इन कंपनियों ने शेयरों की बिक्री से 44,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं. इससे पिछले साल यानी 2021 में 63 आईपीओ के जरिये 1.19 लाख करोड़ रुपये जुटाए गए थे.

ये भी पढ़ें: इस नियम से बदल जाएगी आपकी किस्मत, बन जाएंगे सीधे करोड़पति, जानें कैसे?

यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India)
अगले हफ्ते इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) लेकर आ रही हैं. इसकी ओपनिंग 30 नवंबर को होगी, जबकि क्लोजिंग 2 दिसंबर को है.

एंकर निवेशक 29 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे
इंजीनियरिंग सिस्टम एंड सॉल्यूशन प्रोवाइडर यूनिपार्ट्स इंडिया ने अपने 836 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 548-577 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि 3 दिन का इश्यू 30 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 2 दिसंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 29 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे.

धर्मज कॉर्प गार्ड (Dharmaj Crop Guard)
धर्मज क्रॉप का आईपीओ 28 नवंबर को खुलेगा और 30 नवबंर तक बोली लगाई जा सकेगी. वहीं, एंकर इनवेस्टर्स के लिए इश्यू 25 नवंबर को एक दिन के लिए खुलेगा. कंपनी आईपीओ के ज़रिए 251 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. प्राइस बैंड की बात करें, तो यह 216-237 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. एक लॉट में 60 शेयर होंगे. रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट और अधिकतम 14 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं. एक लॉट के लिए 14 हज़ार 220 रुपये देने होंगे.

ये भी पढ़ें: PNB में है अकाउंट तो 12 दिसंबर से पहले अपडेट करा लें KYC, वरना नहीं कर पाएंगे लेनदेन

धर्मज क्रॉप के IPO में 216 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे. बाकी रकम ऑफर फॉर सेल (OFS) के ज़रिए जुटाई जाएगी. इसमें मौजूदा निवेशक 14.83 लाख इक्विटी शेयर जारी करेंगे. कंपनी अपर प्राइस बैंड पर 251करोड़ रुपये जुटाएगी. IPO बंद होने के बाद शेयर अलॉटमेंट 5 दिसंबर को हो सकता है. 8 दिसंबर तक इसकी लिस्टिंग होने की उम्मीद है.

Tags: Business news in hindi, Business opportunities, Earn money, IPO, Share market, Stock market



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *