Friday, March 1, 2024
Home Business FD पर मिल रहा 8 फीसदी का जोरदार ब्याज, इस बैंक की...

FD पर मिल रहा 8 फीसदी का जोरदार ब्याज, इस बैंक की स्पेशल स्कीम


हाइलाइट्स

यस बैंक की एफडी के साथ 8% तक ब्याज कमाने का मौका.
यस बैंक की नई एफडी दरें 3 जनवरी, 2022 से प्रभावी हैं.
एफडी की दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक.

नई दिल्ली. नए साल में प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक (Yes Bank) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर आई. दरअसल, यस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों में इजाफा कर रहे हैं.

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, नई दरें 3 जनवरी, 2023 से लागू हो गई हैं. बैंक ने 2 करोड़ से कम के एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा किया है. नई दरों के अनुसार अब 7 दिनों से लेकर 120 महीनों तक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम निवेशकों को 3.25 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक ब्याज मिलेगा. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि की एफडी पर 3.75 फीसदी से लेकर 7.75% फीसदी तक ब्याज मिलेगा.

8 फीसदी ब्याज के लिए 30 महीने के लिए करना होगा निवेश
यस बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम पर निवेशकों को 8 फीसदी तक का रिटर्न मिलेगा. 30 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम निवेशकों को 7.50 फीसदी ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों को 8 फीसदी ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Explainer: फिक्‍स्‍ड या फ्लोटिंग रेट में किस FD में निवेश करना है बेहतर? किसमें और क्‍यों मिलेगा ज्‍यादा मुनाफा

आम निवेशकों के लिए यस बैंक की FD दरें
7 से 14 दिनों की FD पर – 3.25 फीसदी
15 से 45 दिनों की FD पर – 3.70 फीसदी
46 से 90 दिनों की FD पर – 4.10 फीसदी
91 से 180 दिनों की FD पर – 4.75 फीसदी
181 से 271 दिनों की FD पर – 5.75 फीसदी
272 से लेकर 1 साल से कम की FD पर – 6 फीसदी
एक साल से 120 महीने की FD पर- 7 फीसदी

” isDesktop=”true” id=”5179589″ >

RBI ने बीते साल 5 बार बढ़ाए हैं रेपो रेट
रिजर्व बैंक ने बीते साल 5 बार रेपो में बढ़ोतरी की थी. केंद्रीय बैंक ने महंगाई कम करने के इरादे से 7 दिसंबर, 2022 को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो रेट में 0.35 फीसदी की एक और बढ़ोतरी कर इसे 6.25 फीसदी कर दिया था.

फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक
उल्लेखनीय है कि हाल ही में एसबीआई, पीएनबी, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. एफडी दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, Money Making Tips, Save Money, Yes Bank



Source link

RELATED ARTICLES

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...