Monday, February 26, 2024
Home Business FD में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी! यह NBFC दे रहा...

FD में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी! यह NBFC दे रहा 9.36% तक ब्याज कमाने का मौका


हाइलाइट्स

श्रीराम फाइनेंस की नई एफडी दरें 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी
FD पर मिल रहा 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज
रेपो रेट बढ़ाए जाने का असर

नई दिल्ली. अगर आप नए साल में फिक्स्ड डिपाजिट (Fixed Deposits) में निवेश कर सुरक्षित तरीके से तगड़ा रिटर्न पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल, नए साल में नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड (Shriram Finance Limited) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की दरों में इजाफा किया है. बता दें कि आरबीआई (RBI) द्वारा रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद बैंक और एनबीएफसी एफडी की दरों में इजाफा कर रहे हैं.

श्रीराम फाइनेंस की नई एफडी दरें 1 जनवरी, 2023 से लागू हो गई हैं. इस एनबीएफसी में फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.36 फीसदी ब्याज कमाने का अच्छा मौका है. श्रीराम फाइनेंस ने 12 महीनों में मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दरों को 30 बीपीएस बढ़ाकर 7 फीसदी से 7.30 फीसदी कर दिया, जबकि 18 महीनों में मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दरों में 20 बीपीएस की बढ़ोतरी कर 7.30 फीसदी से 7.50 फीसदी कर दिया.

वरिष्ठ नागरिकों और महिला डिपॉजिटर को एक्सट्रा ब्याज
कंपनी ने 24 महीने की अवधि के लिए ब्याज दर में 25 बीपीएस का इजाफा किया है जबकि 30 महीने की अवधि की एफडी पर 8 फीसदी ब्याज ऑफर कर रही है. आम नागरिकों के मुकाबले वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी एक्सट्रा ब्याज दिया जाएगा. वहीं महिला डिपॉजिटर को 0.10 फीसदी एक्सट्रा ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Explainer: फिक्‍स्‍ड या फ्लोटिंग रेट में किस FD में निवेश करना है बेहतर? किसमें और क्‍यों मिलेगा ज्‍यादा मुनाफा

RBI ने बीते साल 5 बार बढ़ाए हैं रेपो रेट
रिजर्व बैंक ने बीते साल 5 बार रेपो में बढ़ोतरी की थी. केंद्रीय बैंक ने महंगाई कम करने के इरादे से 7 दिसंबर, 2022 को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो रेट में 0.35 फीसदी की एक और बढ़ोतरी कर इसे 6.25 फीसदी कर दिया था.

” isDesktop=”true” id=”5151119″ >

फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक
उल्लेखनीय है कि हाल ही में एसबीआई, पीएनबी, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. एफडी दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

Tags: Bank FD, Business news, Business news in hindi, FD Rates, Fixed deposits, Money Making Tips



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular