Friday, March 1, 2024
Home Business FD Rate Hike: इस बैंक में मिल रहा है एफडी पर 9...

FD Rate Hike: इस बैंक में मिल रहा है एफडी पर 9 फीसदी से अधिक ब्याज, चेक करें डिटेल्स


हाइलाइट्स

आरबीआई ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी की बढ़ोतरी की है.
बैंकों ने लोन और एफडी की ब्याज दरें बढ़ाना शुरू कर दिया है.
अभी कई अन्य बैंक एफडी रेट्स में इजाफा करेंगे.

नई दिल्ली. आरबीआई द्वारा रेपो रेट में वृद्धि किए जाने के बाद बैंक एक तरफ होम लोन व अन्य सभी तरह के लोन पर ब्याज की दर बढ़ा रहे हैं तो दूसरी तरफ एफडी की ब्याज दरों में भी इजाफा किया जा रहा है. बढ़ती महंगाई में लोगों के लिए ये एक अच्छी खबर है. अब एफडी की ब्याज दरों में संशोधन करने वाले बैंकों में सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक का नाम शामिल हो गया है. इस बैंक ने अपनी एफडी की ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वाइंट तक की वृद्धि की है.

ब्याज दरों का संशोधन 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए किया गया है. अब बैंक ₹2 करोड़ से कम की एफडी पर 9.1 फीसदी तक ब्याज दे रहा है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9.26 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है. नई ब्याज दरें 6 दिसंबर से लागू हो गई हैं. बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 7 दिन से लेकर 10 साल के तक की 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर अब 4 फीसदी से लेकर 9.01 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 4.50 से लेकर 9.26 फीसदी तक ब्याज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अपने निवेश पोर्टफोलियो में कैसे करें एनपीएस को शामिल, किस तरह करें एसेट एलोकेशन?

क्या हैं ब्याज दरें
बैंक 7 से 14 दिन की अवधि पर 4 फीसदी ब्याज दे रहा है. वहीं, 15 से 45 दिन की एफडी पर 4.25 फीसदी ब्याज मिल रहा है. इसके बाद 46 से 90 दिन की एफडी पर 4.50 फीसदी, 91  दिन से 6 महीने की एफडी पर 5 फीसदी, 6 महीने से अधिक से लेकर 9 महीने तक की एफडी पर 5.50 फीसदी व 9 महीने से अधिक से लेकर 1 साल की एफडी पर 6 फीसदी ब्याज मिल रहा है. 1 साल से लेकर 1 साल 6 महीने तक की एफडी पर बैंक 7 फीसदी ब्याज दे रहा है.

वही 1 साल 6 महीने से अधिक से लेकर 2 साल तक की एफडी पर बैंक 8.01 फीसदी ब्याज दे रहा है. बैंक 2 साल से लेकर 998 दिन की एफडी पर 7.51 फीसदी ब्याज दे रहा है. 999 दिन की एफडी पर बैंक 8.01 सस्ती ब्याज दे रहा है. 2 महीने 27 दिन से लेकर 3 साल तक में मैच्योर होने वाली है एफडी पर 7.25 फीसदी इंटरेस्ट मिल रहा है. 3 साल या उससे अधिक और 5 साल से कम की एफडी पर 6.75 फीसदी ब्याज मिल रहा है. 5 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 9.01 फीस ब्याज दे रहा है. वहीं 5 साल से लेकर 10 साल तक कि एफडी पर 6.30 फीसदी ब्याज दे रहा है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, Fixed deposits



Source link

RELATED ARTICLES

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

NYCB ‘is on its own’ to work out accounting mess, analyst says

New York Community Bancorp Inc. “is on its to own” to figure out its accounting and other issues as it faces fresh losses...

VW stock slumps as automaker forecasts slowing sales growth

Volkswagen shares slumped Friday afternoon...