FD Rates: इस बैंक ने 7 दिनों में तीसरी बार बढ़ाई एफडी पर ब्याज की दरें, निवेशकों के लिए अच्छा रिटर्न पाने का मौका


हाइलाइट्स

कोटक बैंक 9 दिसंबर से अब तक तीन बार एफडी की दरों को बढ़ा चुका है.
बैंक अभी एफडी पर अधिकतम 7.50 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.
बैंक की नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली एफडी पर लागू होंगी.

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने एफडी पर ब्याज की दरों में सात दिनों में तीसरी बार इजाफ़ा किया है. बैंक 9 दिसंबर से अब तक तीन बार एफडी की दरों को बढ़ा चुका है. गुरुवार 15 दिसम्बर को कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी कुछ एफडी स्कीम पर ब्याज को 0.25 फीसदी तक बढ़ाया है. बैंक अभी एफडी पर अधिकतम 7.50 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ने 7 दिसंबर को हुई मॉनेटरी पॉलिसी की मीटिंग में रेपो रेट को 35 आधार अंकों से बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया था. रिज़र्व बैंक द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद लगभग सभी बैंकों ने एफडी पर ब्याज की दरों को बढाया है. बैंक ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दरों में इजाफ़ा कर रहे हैं. ज्यादातर बैंक लोन और एफडी पर ब्याज बढ़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें – इमरजेंसी में मेच्‍योर होने से पहले तुड़वाना चाहते हैं एफडी, जान लीजिए कितना लगेगा जुर्माना?

कोटक बैंक ने 7 दिनों में तीन बार बढ़ाई एफडी की दरें
कोटक महिंद्रा बैंक पिछले सात दिनों में तीन बार अपनी एफडी की दरों को बढ़ा चुका है. 15 दिसम्बर को एफडी की दरों में 0.25 फीसदी की वृद्धि करने से पहले 10 दिसंबर और 14 दिसंबर को भी बैंक ने एफडी की दरों में इजाफ़ा किया था. बैंक की नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली एफडी पर लागू होंगी. बैंक अब 390 दिनों की एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. कोटक बैंक की ये नई एफडी दरें 15 दिसंबर से प्रभावी हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक की नई एफडी दरें
बैंक अब 7 से 14 दिन की एफडी पर आम लोगों को 2.75 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 3.25 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं 15-30 दिन के लिए आम लोगों को 3 फीसदी और सीनियर सिटीजन के लिए 3.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसी तरह 390 दिन (12 महीने 25 दिन) की एफडी पर आम जनता के लिए 7 फीसदी तो वहीं सीनियर सिटीजन के लिए 7.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर बैंक आम जनता को 6.20 फीसदी तो वहीं सीनियर सिटीजन के लिए 6.70 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. बैंक की वेबसाइट पर आप सभी एफडी स्कीम के लिए नई एफडी दरों को देख सकते हैं.

Tags: Bank FD, Business news, Business news in hindi, FD Rates, Fixed deposits, Kotak Mahindra Bank



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *