iPhone 15 pro models back and front glass replacement cost will much less than the iPhone 14 Pro । iPhone 15 लेने से पहले जान लें इसकी रिपेयरिंग का खर्चा, टूटने पर देने पड़ेंगे इतने रुपये


Apple iPhone 15 Price, iPhone 15 Series, iPhone 15 Pro Repair, iPhone 15 Pro Price, iPhone 15 Pro Ma- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
एप्पल की महंगी रिेपेयरिंग कॉस्ट कई आईफोन यूजर्स के लिए बड़ी टेंशन है। आईफोन 15 को यूजर्स सस्ते में ठीक करा सकेंगे।

iphone 15 pro repairing Cost: प्रीमियम टेक दिग्गज कंपनी एप्पल ने हाल ही में 12 सितंबर को कैलिफोर्निया में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। आईफोन खरीदने का सपना हर किसी का होता है लेकिन एप्पल के यह स्मार्टफोन इतने महंगे होते हैं कि इन्हें हर कोई अफोर्ड नहीं कर पाता। सिर्फ आईफोन ही महंगे नहीं होते बल्कि कोई खराबी आ जाने पर इसकी सर्विस कॉस्ट भी बहुत ज्यादा होती है। यही वजह है कि लोग जब भी आईफोन लेते हैं तो उसे बेहद सावधानी से रखते हैं। इस बीच iPhone 15 Pro की सर्विस कॉस्ट को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। 

एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज में iPhone 15, iPhoe 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल को लॉन्च किया है। अगर कभी भी आईफोन का बैक पैनल ग्लास टूट जाता है तो इसको चेंज कराने में कई हजार रुपये का खर्च आ जाता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के मॉडल में बैक पैनल के ग्लास को बदलने का क्या खर्च आएगा तो हम आपको इसका जवाब देने वाले हैं। 

iPhone 14 Pro से कम होगी इसकी कीमत

आपको बता दें कि इस बारे में फिलहाल अभी ऐप्पल की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन एक एक्स यूजर ने iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के बैक पैनल रिप्लेसमेंट की जानकारी शेयर की है। ट्विटर यूजर Ian Zelbo ने पोस्ट करते हुए बताया कि अगर आईफोन 15 की नई सीरीज के प्रो मॉडल्स का बैक पैनल टूट जाता है तो आपको iPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स की तुलना में बहुत कम खर्चा आएगा।

अगर आपके iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का बैक पैनल टूट जाता है तो आपको इसके लिए क्रमश: 499 डॉलर और 549 डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं जबकि iPhone 15 के प्रो मॉडल में यह कीमत बेहद कम होगी। अगर iPhone 15 Pro का बैक पैनल का ग्लास रिप्लेस कराना है तो आपको 169 डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं जबकि Pro Max के लिए आपको 199 डॉलर देने पड़ेंगे। 

अगर इस कीमत को भारतीय रुपयें में बदले तो iPhone 15 Pro के बैक पैनल ग्लास के लिए तकरीबन 14,900 रुपये देने पड़ेंगे जबकि Pro Max मॉडल के बैक पैनल ग्लास के लिए करीब 16,900 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। आपको बता दें अगर आप एप्पल का नया प्रोडक्ट या फिर आईफोन खरीदते हैं तो कंपनी आपको Apple Care+ का सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। इसमें आपको एक्सीडेंटल रिपेयर पर आने वाले खर्च पर भारी छूट मिल जाती है। 

यह भी पढ़ें- iOS 17 हुआ लॉन्च, क्या आपके आईफोन को मिला इसका अपडेट? पुराना फोन भी हो जाएगा नया जैसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *