IPO का बाजार गर्म, अगले हफ्ते आएंगे 1800 करोड़ रुपये के 3 आईपीओ, कमाई का जबरदस्त मौका!


हाइलाइट्स

सुला का आईपीओ 960 करोड़ रुपये का है
अबान का आईपीओ 345 करोड़ रुपये का है.
लैंडमार्क कार्स का आईपीओ 552 करोड़ रुपये है.

नई दिल्ली. अगले हफ्ते शेयर मार्केट में आईपीओ की बहार आने वाली है. निवेशकों के पास 3 आईपीओ से कमाई का जबरदस्त मौका है. इन तीनों आईपीओ से कंपनियों की 1857 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. ये तीनों आईपीओ अलग-अलग सेक्टर्स के हैं. इन आईपीओ के अलावा यूनिपार्ट्स इंडिया के शेयर अगले हफ्ते ही बाजार में लिस्ट होने वाले हैं.

बाजार की स्थिति पिछले 2 हफ्तों में काफी उतार-चढ़ाव भरी रही. इन हफ्तों में शेयर मार्केट के दोनों प्रमुख सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी ने अपना-अपना सर्वोच्च स्तर देखा. वहीं, ताजा बीते कारोबारी हफ्ते में बाजार पर बिकवाली हावी रही. ऐसे में मजबूत आईपीओ निवेशकों के लिए पैसे कमाने का एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभर सकते हैं. आइए देखते हैं अगले हफ्ते कौन-कौन से आईपीओ बोली के लिए खुलने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- इस कंपनी के शेयरों ने 100 गुना बढ़ाई निवेशकों की पूंजी, ₹1 लाख को ₹1 करोड़ में बदला

सुला वाइनयार्ड्स
यह आईपीओ 12 दिसंबर को खुलेगा और 14 दिसंबर को बंद होगा. यह पूरा आईपीओ ऑफर फोर सेल है. आईपीओ से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से 288 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. इसके आईपीओ में 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है. आईपीओ का प्राइस बैंड 340-357 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. इसके जरिए कंपनी 960.35 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है.

अबान होल्डिंग्स
यह एक फाइनेंशियल सेवाएं देने वाली कंपनी है. इसका आईपीओ भी 12 दिसंबर को लॉन्च होगा. इसके जरिए कंपनी की 345 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. इसमें आप 15 दिसंबर तक बोली लगा सकेंगे. यह आईपीओ नए शेयर व ओएफएस का मिश्रण होगा. इसका प्राइस बैंड 256-270 रुपये है. इस आईपीओ का सबसे बड़ा हिस्सा या 60 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है.

लैंडमार्क कार्स
ऑटोमोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी का आईपीओ 552 करोड़ रुपये का है. यह 13 दिसंबर को खुलेगा और 15 दिसंबर तक इसके लिए बोली लगेगी. इसका प्राइस बैंड 481-506 रुपये है. इस आईपीओ में 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर हैं. वहीं, 402 करोड़ रुपये के शेयर ओएफएस के जरिए जारी किए जाएंगे. आईपीओ में केवल 15 फीसदी हिस्सा ही एनआईआई के लिए आरक्षित है. बता दें कि लैंडमार्क कार्स के पास मर्सिडीज बेंज, फॉक्सवैगन, होंडा व रेनो जैसे पैसेंजर वाहनों की डीलरशिप है. साथ ही इसके पास कमर्शियल वाहन कंपनी अशोक लीलैंड की भी डीलरशिप है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, IPO



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *