Landmark Cars IPO : मर्सिडीज कारें बेचने वाली कंपनी ला रही आईपीओ, कितना होगा एक शेयर का दाम


हाइलाइट्स

लैंडमार्क कार्स का आईपीओ 13 से 15 दिसंबर के बीच खुलेगा.
शेयर इश्यू के लिए कंपनी ने 481-506 रुपए का प्राइस तय किया है.
आईपीओ के तहत 552 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की जाएगी.

नई दिल्ली. प्रीमियम ऑटोमोटिव रिटेलर लैंडमार्क कार्स (Landmark Cars) आईपीओ लाने के लिए तैयार है. इसके लिए कंपनी ने प्राइस बैंड तय कर लिया है. इसका आईपीओ पब्लिक इश्यू के लिए 13 से 15 दिसंबर के बीच खुलेगा. इसके लिए निवेशक न्यूनतम 29 शेयरों और उसके बाद 29 शेयरों के लॉट में बोली लगा सकते हैं. इस शेयर के लिए 481-506 रुपये का प्राइस तय किया गया है.

आईपीओ के तहत 552 करोड़ रुपये के फ्लोट में 150 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू और 402 करोड़ रुपये के ऑफर-फॉर-सेल शामिल हैं. इसके शेयरहोल्डर्स TPG Growth II SF, आस्था लिमिटेड, गरिमा मिश्रा और प्रमोटर संजय ठक्कर हैं. वहीं एक्सिस कैपिटल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

ये भी पढ़ें – 12 दिसम्बर से निवेशकों के लिए खुलेगा Abans Holdings का IPO, क्‍या है कीमत?

खुदरा निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत शेयर रिज़र्व
लैंडमार्क कार्स ने खुदरा निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत, हाई-नेटवर्थ वाले नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए 15 प्रतिशत और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल खरीदारों के लिए शेष 50 प्रतिशत शेयर रिज़र्व किया है. आईपीओ प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक कंपनी शेयर इश्यू से जुटाए पैसों का उपयोग कुछ कर्ज चुकाने और कॉर्पोरेट विस्‍तार के मकसद के लिए करेगी.

कंपनी का क्‍या है कारोबार  
लैंडमार्क ग्रुप भारत में मर्सिडीज-बेंज, होंडा, जीप, वॉक्‍सवैगन (wolksvagon) और रेनॉल्ट के डीलरशिप के साथ एक प्रीमियम ऑटोमोटिव रिटेल कारोबार करती है. यह अशोक लेलैंड के कमर्शियल व्हीकल रिटेल बिजनेस का भी काम देखती है. इसके अलावा नए वाहनों की बिक्री, उनकी सर्विस और रिपेयर, स्पेयर पार्ट्स, ऑयल और एसेसरीज की बिक्री और बीमा की सुविधा सहित ऑटोमोटिव रिटेल वैल्यू चेन में भी इसकी उपस्थिति है.

लैंडमार्क कार्स की वित्तीय स्थिति
वित्तीय वर्ष 2021-22 में कंपनी का कुल राजस्व सालाना 52 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2,989 करोड़ रुपये रहा. वहीं इसका नेट प्रॉफिट 66 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष में दर्ज 11 करोड़ रुपये का 6 गुना है. चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही के लिए 18 करोड़ रुपये के प्रॉफिट के साथ इसका रेवेन्यू 802 करोड़ रुपये रहा.

Tags: Business news, Business news in hindi, IPO, Share market, Shares, Stock market today



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *