Lava made Largest animated tricolor by smartphone name recorded in Guinness World Record । नोएडा में इस कंपनी ने स्मार्टफोन से बनाया सबसे बड़ा एनिमेटेड तिरंगा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम


Lava,Tech news, Lava creates Guinness World Record, lava creates largest animated mobile phone mosai- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
कंपनी ने कहा यह रिकॉर्ड हमारे स्मार्टफोन की सफलता का भी जश्न है।

Guinness World Record tricolor: 15 अगस्त को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग तरह तरह से आजादी के उत्सव को मनाने की तैयारी कर रहे हैं। लगभग हर जगह ही आजादी के जश्न का माहौल दिखाई दे रहा है। इसी क्रम में मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा ने कुछ ऐसा किया कि वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज हो गया। कंपनी ने एक शॉपिंग माल में स्मार्टफोन के जरिए सबसे बड़ा एनिमेटेड राष्ट्रीय ध्वज बनाया है। कंपनी का यह काम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। 

लावा ने नोएडा के एक माल में 1206 एंड्रॉयड मोबाइल के साथ एनीमेटेड तिरंगा तैयार किया है। आपको बता दें कि एनिमेटेड तिरंगा बनाने के लिए कंपनी ने लावा ब्लेज 2 स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया था। जब तक कंपनी तिरंगा बना रही थी उस पूरे समय में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक अधिकारी मौजूद थे। अधिकारी ने बताया कि स्मार्टफोन से बना यह अब तक का सबसे बड़ा एनीमेटेड तिरंगा था। 

इस उपलब्धि पर लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष सुनील रैना ने कहा कि भारतीय ध्वज को सबसे बड़े एनीमेटेड आकार में बनाकर हमें बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि ये राष्ट्र के नाम 77वें स्वतंत्रता दिवस पर हमारी तरफ से श्रद्धांजलि है। इतना ही नहीं रैना ने कहा कि यह लाला के अग्नि 2 स्मार्टफोन की सफलता का भी जश्न है। 

अधिकारी ने कहा कि लावा अग्नि 2 स्मार्टफोन ने इस अवधारणा को खारिज कर दिया कि भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी अच्छे स्मार्टफोन नहीं बना सकतीं। कंपनी ने वर्ल्ड रिकार्ड बनाया इस पर हमें गर्व है। आपको बता दें कि फोन बनाने के लिए लावा की नोएडा में एक बड़ी कंपनी है। 31 अगस्त 2021 तक फैक्ट्री में हर साल करीब 42.52 मिलियन फीचर फोन बनते थे। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 सीरीज के साथ एप्पल अब iPhone 14 के इन दो मॉडल्स पर दे सकती है USB-C पोर्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *