Multibagger Stock : खरा सोना साबित हुई ये आर्टिफिशियल ज्‍वैलरी कंपनी, 12 दिन में चार गुना कर दिया पैसा


हाइलाइट्स

पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी के शेयर इसकी लिस्टिंग के बाद से ही अपर सर्किट पर है.
घरेलू मार्केट में गिरावट के दबाव के बावजूद इस कंपनी के शेयरों में तेजी बरकरार है.
पहले ही दिन पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी निवेशकों की पूंजी को लगभग दोगुना कर दिया.

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में लिस्टिंग के महज एक महीने में ही एक कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को 311 फीसदी का रिटर्न दिया है. दरअसल, कॉस्ट्यूम और ज्वैलरी का रिटेल कारोबार करने वाली कंपनी पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी (PNGS Gargi Fashion Jewellery) के शेयर 20 दिसम्बर 2022 को लिस्टिंग के बाद से ही अपर सर्किट पर हैं. घरेलू मार्केट में गिरावट के बावजूद इस कंपनी के शेयरों में तेजी बरकरार है.

पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी के शेयरों में गुरुवार 5 जनवरी को भी अपर सर्किट लगा और बीएसई पर 10 फीसदी की तेजी के साथ 123.20 रुपये के भाव पर बंद हुए. हालांकि, यह लगातार दूसरा दिन था जब मार्केट में गिरावट आई. दिसंबर से सेंसेक्‍स करीब 3000 अंक टूट चुका है, लेकिन इस कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी जारी है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stocks : 12 हजार लगाकर 1 करोड़ कमाई! पता है इस जादुई शेयर का नाम

निवेशकों को किया मालामाल
आपको बता दें कि पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी का आईपीओ 8 दिसंबर 2022 को खुला और 30 रुपये के भाव पर इसके शेयर अलॉट हुए. 20 दिसंबर को इसके शेयरों की लिस्टिंग 59.85 रुपये के भाव पर हुई. यानी पहले ही दिन इसने निवेशकों की पूंजी को लगभग दोगुना कर दिया. इसके आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला और 230.94 गुना सब्सक्राइब हुआ था. खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 248.68 गुना और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 213.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था. अब तक इसके शेयर 311 फीसदी बढ़ चुके हैं.

क्या कारोबार करती है कंपनी?
पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी ऑर्टिफिशियल ज्वैलरी सेग्मेंट में प्रोडक्ट की विस्तृत रेंज पेश करती है. यह कंपनी Gargi by P. N. Gadgil & Sons ब्रांड नाम से कॉस्ट्यूम और फैशन ज्वैलरी की रिटेल बिक्री करती है. यह 92.5 फीसदी सर्टिफाइड स्टर्लिंग सिल्वर ज्वैलरी और पीतल के गहने, मूर्तियां और चांदी के अन्य सामान और इससे जुड़े गिफ्ट आइटम का कारोबार करती है. इस कंपनी में प्रमोटर्स की 73 फीसदी हिस्सेदारी है. पीएनजीएस गार्गी फैशन ज्वैलरी का मार्केट कैप 118.62 करोड़ रुपये का है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Fashion, Money Making Tips, Multibagger stock, Share market, Stock market today, Stock Markets



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *