Multibagger Stock: मनी मशीन बना पेनी स्‍टॉक, महीने में ही 3 गुना बढ़ाया पैसा, आज लगा अपर सर्किट


हाइलाइट्स

पिछले 5 साल में यह शेयर 469 फीसदी रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है.
6 महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने 334 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है.
1 साल की अवधि में इस स्‍टॉक का रिटर्न करीब 237 फीसदी है.

नई दिल्‍ली. नए साल में पेनी स्‍टॉक (Penny Stock) जय माता ग्‍लास धूम मचा रहा है. जनवरी में अब तक हर दिन इस मल्‍टीबैगर शेयर (Multibagger Stock) में अपर सर्किट लगा है. आज भी इस शेयर ने अपर सर्किट हिट किया है और 1.65 रुपये (Jai Mata Glass Share Price) पर कारोबार कर रहा है. अगर हम पिछले एक महीने की बात करें, तो इस अवधि में यह शेयर निवेशकों का पैसा तीन गुना कर चुका है. स्‍टॉक के वॉल्यूम में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

मल्टीबैगर पेनी स्टॉक केवल BSE पर ही सूचीबद्ध है. आज इंट्राडे में कंपनी का कुल वॉल्यूम 26,87,397 के स्‍तर पर था. कंपनी का मार्केट कैप 16 करोड़ रुपये है. इस शेयर का 52 हफ्ते का ऊपरी स्तर 1.65 रुपये प्रति शेयर और 52 हफ्ते का निचला स्तर 0.36 पैसे प्रति शेयर है.

ये भी पढ़ें-   Share Market Opening : गिरावट पर खुलकर बाजार ने बनाई बढ़त, HCL, Coal India और Titan पर जोर

महीने में 217 फीसदी रिटर्न
बीते एक महीने में जय माता ग्‍लास के स्टॉक ने निवेशकों को तीन गुना रिटर्न दिया है. पिछले 1 महीने में इस शेयर में 217 फीसदी उछाल आया है. 5 कारोबारी सत्रों में यह शेयर करीब 20 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह पिछले 6 महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने 334 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है. वहीं, 1 साल की अवधि में इस स्‍टॉक का रिटर्न करीब 237 फीसदी है. पिछले 5 साल में यह शेयर 469 फीसदी रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है.

1 लाख के बन गए 3 लाख रुपये
अगर किसी निवेशक ने 1 महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया था, तो आज उसका निवेश 317,307 रुपये की शक्‍ल ले चुका है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि 1 महीने पहले इस शेयर की कीमत 0.52 पैसे थी जो अब बढ़कर 1.65 रुपये हो चुकी है. जिन निवेशकों ने इस शेयर में 6 महीने पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, उनका निवेश बढ़कर अब 4.15 लाख रुपये से ज्यादा हो गया है. इसी प्रकार 1 साल में इस शेयर में लगाए 1 लाख रुपये अब 3.25 लाख रुपये बन चुके हैं.

पेनी स्‍टॉक में निवेश ज्‍यादा जोखिभरा
पेन्नी स्टॉक में कई जोखिम होते हैं. इनमें से सबसे पहला तो ये कि इन शेयरों के भाव को प्रभावित करना तुलनात्मक रूप से आसान होता है. कम ट्रेड वॉल्यूम की वजह से ये शेयर बहुत वोलेटाइल होते है. थोड़ी सी भी खरीदारी या बिकवाली के बाद इन शेयरों में भारी करेक्शन और रिकवरी देखने को मिलता है. छोटी कंपनियां निवेशकों के साथ कम जानकारियां शेयर करती हैं, ऐसे में इन शेयरों में इनसाइडर ट्रेडिंग की संभावना ज्‍यादा होती है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE, Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Share market, Stock market



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *