Multibagger stock : यह पेनी स्टॉक निवेशकों के लिए साबित हुआ मल्टीबैगर, पांच वर्षों में दिया 781 फीसदी रिटर्न


हाइलाइट्स

लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी एक स्मॉलकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप लगभग 50 करोड़ रुपये है.
पिछले पांच वर्षों की अवधि में लीजिंग फाइनेंस ने लगभग 781 फीसदी का रिटर्न दिया है.
किसी समय सिर्फ 1 रुपये में कारोबार करने वाले इस शेयर की मौजूदा कीमत 9.25 रुपये है.

नई दिल्ली. फाइनेंस सेक्टर की दिग्गज कंपनी लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी (Leasing Finance And Investment Company) का शेयर निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुई है. किसी समय सिर्फ 1 रुपये में कारोबार करने वाले इस शेयर की मौजूदा कीमत 9.25 रुपये हो गई है. पिछले पांच वर्षों की अवधि में लीजिंग फाइनेंस ने अपने निवेशकों को लगभग 781 फीसदी का रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है.

लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी के शेयरों ने 17.38 रुपये की कीमत के साथ वित्त वर्ष 2022-23 के रिकॉर्ड हाई को छुआ था. कंपनी के स्टॉक 22 सितंबर, 2022 को एक्स-स्प्लिट हो गए थे. इसलिए शेयरों की यह कीमत कंपनी द्वारा 1:10 के रेश्यो में घोषित स्टॉक स्प्लिट को शामिल करके बताई      गई है.

ये भी पढ़ें – Stock Market Opening : गिरने के बाद बाजार की छलांग, सेंसेक्‍स 63 हजार की ओर

सितम्बर में कंपनी का हुआ स्टॉक स्प्लिट
इसी साल सितंबर में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक एक्स-स्प्लिट हो गया था. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बीएसई में लिस्टेड इस कंपनी के शेयरों को 10 रुपये फेस वैल्यू से 1 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों में स्प्लिट करने का फैसला किया था. इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई 17.38 रुपये और 52 हफ्ते का लो 4.23 रुपये है.

क्‍या रही कंपनी के शेयरों की कीमत
लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले एक महीने में 25 फीसदी और छह महीनों की अवधि में 36 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों ने निवेशकों को 3 फीसदी का रिटर्न दिया है. लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी एक स्मॉलकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप लगभग 50 करोड़ रुपये है.

पिछले पांच वर्षों में दिया इतना रिटर्न
लीजिंग फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट कंपनी का शेयर लगभग पांच साल पहले 29 सितंबर, 2017 को 1.05 रुपये के स्तर पर था. तब से लेकर अभी तक इसने अपने निवेशकों को लगभग 880 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में 25 फीसदी रिटर्न के साथ 7.40 से 9.25 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं पिछले 6 महीनों में इसने 36 फीसदी का रिटर्न के साथ 6.80 रुपये से 9.25 रुपये तक का सफर तय किया है.

Tags: Multibagger stock, NSE, Share market, Stock market, Stock market today



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *