Multibagger Stock : 2 साल में पैसे किए 6 गुना, अब फिर लंबी छलांग लगाने की तैयारी, आज 8 फीसदी उछला यह शेयर


हाइलाइट्स

एक महीने में शेयर में लगभग 29 फीसदी की मजबूती आ चुकी है.
Usha Martin स्टील वायर रोप्स बनाने वाली वैश्विक कंपनी है.
दुबई, बैंकॉक और यूके में भी कंपनी के मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट है.

नई दिल्‍ली. लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा ऊषा मार्टिन का स्‍टॉक एक बार फिर लंबी छलांग लगाने की तैयारी कर रहा है. मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में बुधवार 18 जनवरी को इंट्राडे में 8 फीसदी की तेजी आई और यह 198.75 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. पिछले 5 वर्षों में 571 फीसदी रिटर्न देने वाला यह स्‍टॉक कारोबार के अंत में 4.15 फीसदी की तेजी के साथ 190.80 रुपये पर बंद हुआ. बीते एक महीने में आयरन और स्टील प्रोडक्ट्स बनानी वाली कंपनी के शेयर में लगभग 29 फीसदी की मजबूती आ चुकी है. खास बात यह है कि ऊषा मार्टिन का शेयर एसएंडपी बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स (BSE Smallcap index) में महीने में सबसे ज्यादा चढ़ने वाला शेयर रहा है.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने स्‍टॉक एक्सचेंजेज ने शेयर में आ रही तेजी के संबंध में कंपनी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा था. कंपनी ने अपने जवाब में एक्‍सचेंज को बताया कि कंपनी के पास न कोई ऐसी खास जानकारी है और न ही वह कोई नया ऐलान करने वाली है जिसका असर शेयर की कीमत पर हो. Usha Martin स्टील वायर रोप्स बनाने वाली वैश्विक कंपनी है. यह वायर्स, एलआरपीसी स्टैंड्स, प्रीस्ट्रेसिंग मशीन और एसेसरी और ऑप्टिकल फाइबर केबल्स भी बनाती है. ऊषा मार्टिन के वायर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भारत में रांची और होशियारपुर में हैं. वहीं, दुबई, बैंकॉक और यूके में भी कंपनी के मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट है.

ये भी पढ़ें-   Stock Market Today: बाजार में रौनक! सेंसेक्स 390 अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद, इन स्टॉक में रही तेजी

शेयरों में तेजी
ऊषा मार्टिन के शेयरों ने निवेशकों को अच्‍छा मुनाफा दिया है. पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर करीब 29 फीसदी चढ़ चुके हैं. 6 महीनों में यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 51.61 फीसदी की छलांग लगा चुका है. पिछले एक साल में यह स्‍टॉक निवेशकों को 111 फीसदी मुनाफा दे चुका है. इसी तरह 5 साल में इस स्‍टॉक का रिटर्न 573 फीसदी रहा है.

दो साल में 1 लाख रुपये बन गए 6 लाख
15 जनवरी 2021 को ऊषा मार्टिन के शेयर की कीमत 32 रुपये थी. आज यह बढ़कर 190 रुपये हो चुकी है. यानी किसी ने Usha Martin के शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसकी रकम बढ़कर आज 596,250 लाख रुपये हो गई होती. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने ऊषा मार्टिन के शेयर में एक साल पहले 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसका पैसा बढ़कर 211,178 रुपये हो गया होता.

 (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *