Monday, February 26, 2024
Home Business PNB Stocks: अच्छी कमाई का बन रहा मौका, पीएनबी ने छुआ 52...

PNB Stocks: अच्छी कमाई का बन रहा मौका, पीएनबी ने छुआ 52 हफ्तों का हाई, ब्रोकरेज बुलिश


हाइलाइट्स

पीएनबी के शेयर आज हल्की तेजी के साथ 55.45 पर बंद हुए हैं.
आज बाजार में गिरावट के बीच इसने अपना 52 वीक का हाई छुआ.
सेंसेक्स आज 208 और निफ्टी करीब 54 अंक गिरकर बंद हुआ है.

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयरों में आज तेज चढ़त देखने को मिली जिसकी वजह से ये अपने 52 हफ्तों के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए. शुरुआती का कारोबार में 4 फीसदी से ऊपर तक उछले थे. पीएनबी के शेयरों में उस वक्त उछाल दिखा जब वृहद रूप से मार्केट नीचे की ओर जा रहा था. पीएनबी का बीएसई पर 52 हफ्तों का हाई 57.40 रुपये प्रति शेयर है. इस साल अब तक इस शेयर ने 34 फीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. आज 0.30 रुपये (0.54 फीसदी) बढ़कर 55.45 के स्तर पर बंद हुआ है.

निवेश सलाहकार फर्म प्रभुदास लीलाधर की वैशाली पारेख ने शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. उनका कहना है 57 रुपये से ऊपर का स्तर आगे इसमें और बढ़त का सूचक है. उन्होंने कहा, “हमारे पिछले विश्लेषण के बाद से ये शेयर 12 फीसदी तक ऊपर गया है. 57 रुपये ऊपर की निर्णायक तेजी का मतलब है कि ये आगे 80-100 रुपये के स्तर तक जा सकता है. यहां से थोड़ी गिरावट खरीदारी का अच्छा अवसर दिखती है. हम इसे खरीदने और होल्ड करने की सलाह देते हैं.

ये भी पढ़ें- यूनिपार्ट्स इंडिया के शेयरों की ग्रे मार्केट में धूम, निवेशकों को होगा जबरदस्त मुनाफा!

हाल ही में जुटाए 4000 करोड़ रुपये
पीएनबी ने हाल ही में बेजल III कंप्लाइंट टायर-II कैपिटल बॉन्ड जारी किए थे जिस पर 7.89 फीसदी का सालाना रिटर्न था. बैंक ने प्राइवेट प्लेसमेंट आधार पर इससे 4000 करोड़ रुपये जुटाए थे. पिछले ही महीने बैंक को सरकार ने अपनी आंशिक या पूर्ण हिस्सेदारी यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी (UTI Asset Management Company) को बेचने की अनुमति दे दी थी. यह विनिवेश एक साथ या कई अलग किस्तों में भी हो सकता है. यह कब होगा, कितना होगा और इस विनिवेश की वैल्यू क्या होगी, यह अभी तय होना बाकी है.

तिमाही नतीजे
पीएनबी को वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में 411.3 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त हुआ. यह पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में हुए 1105 करोड़ रुपये के लाभ से 63 फीसदी कम था. हालांकि, ब्याज से मिलने वाली शुद्ध आय वार्षिक आधार पर 30.2 फीसदी बढ़कर 8271 करोड़ रुपये हो गई. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 6352 करोड़ रुपये थी. बैंक का एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग एसेट) बीते वित्त वर्ष के मुकाबले 13.36 से गिरकर 10.48 फीसदी पर आ गया.

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट
शेयर मार्केट में जारी गिरावट आज भी जारी रही. यह लगातार तीसरा कारोबारी दिन था जब सेंसेक्स और निफ्टी टूटकर बंद हुए. सेंसेक्स आज 208.24 अंक (0.33 फीसदी) टूटकर 62626 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 54.30 अंक (0.29 फीसदी) टूटकर 18646 के स्तर पर बंद हुआ.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Pnb share price, Stock market



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Opinion: We’re spending more on leisure and travel. These 11 stocks will soak it up.

Leisure stocks are likely to outperform this year as emboldened consumers kick back and relax. Here’s more on three economic trends supporting this...